हाल के वर्षों में, मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट इंडस्ट्री का विकास हुआ है। वर्तमान में, यह माना जाता है कि उद्योग की मांग को ध्यान में रखते हुए 2.3 मिलियन मोबाइल ऐप डेवलपर्स हैं। वास्तव में, एप्पल के अनुसार, 2013 में एप्पल ऐप स्टोर में लगभग 1.25 मिलियन ऐप रजिस्टर हुए थे। इसी तरह टोटल 50 बिलियन डाउनलोडस तथा $ 5 बिलियन का डेवलपर्स को भुगतान किया गया था। यह स्पष्ट है कि मोबाइल ऐप डेवलपमेंट व्यावसायिक उपलब्धियों के लिए एक महत्वपूर्ण कारक है। यहाँ हम समझते है कि क्यों आउटसोर्सिंग मोबाइल ऐप डेवलपमेंट सेवाओं को अनुकूलित करें?

सेल फोन और टैबलेट के माध्यम से इंटरनेट का उपयोग करनेवाले लोगों की बढ़ती संख्या के साथ, मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट में अनगिनत उपभोक्ताओं तक पहुंचने की विशेष क्षमता है। आज, उपयोगकर्ताओं को डाउनलोड करने के लिए 1.85 मिलियन विभिन्न एप्लिकेशन उपलब्ध हैं। एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के पास गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से 2.56 मिलियन से अधिक ऐप उपलब्ध हैं। जांच के अनुसार 2017 तक एप्लिकेशन डाउनलोड 200 बिलियन तक हो गया होगा। इन ऐप्स ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वास्तव में हमें 2020 में खुशहाल रखा। दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों के साथ बातचीत करने और फिर भी सामाजिक दूरी बनाए रखने में हमारी मदद की है।

मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट इंडस्ट्री की वृद्धि

इन असाधारण नंबरों की संख्या बता रही है कि स्मार्टफोन और टैबलेट की निरंतर वृद्धि में उन्नति बढ़ रही है। ठीक ऐसे ही, हमें इस तथ्य को समझने की अनुमति देता है कि दुनिया के दो-तिहाई व्यक्ति नियमित मोबाइल उपयोगकर्ता हैं। बिल्कुल इसी प्रकार से बदले में यह भी इंगित करता है कि मोबाइल ऐप में नए उपभोक्ताओं को उंगलियों फिरने जैसी क्षण में जोड़ने की क्षमता है। इसी कारण से, ये सभी आकर्षक ऐप की मदद से हो सकते हैं।

लेकिन सीमित संसाधनों के साथ इस तरह के आकर्षक मोबाइल ऐप कैसे बनाया जाए? खैर, इसका जवाब मोबाइल ऐप डेवलपमेंट एजेंसी को नियुक्त करना और आपके ऐप को बाहर विकसित करवाना हो सकता है। नीचे के कथन अंतर्दृष्टि देंगे कि क्यों आउटसोर्सिंग मोबाइल ऐप डेवलपमेंट सेवाओं को अनुकूलित करें।

आउटसोर्सिंग मोबाइल ऐप डेवलपमेंट सेवाओं को अनुकूलित करने का कारण

ओजेसीटी डीजीकोम के साथ मोबाइल एप्लिकेशन में अपने व्यावसायिक विचारों को परिवर्तित करें, जो मोबाइल ऐप आउटसोर्सिंग कंपनी में से एक है। हम सभी इस तथ्य को जानते हैं कि जितनी स्मूथ ऐप, उतना ही कंपनी के प्रति ग्राहकों का नज़रिया होता है। ओजेसीटी डीजीकोम, सबसे अच्छी मोबाइल ऐप डेवलपमेंट सर्विसेज कंपनी है। यह आपकी आवश्यकता और बजट के आधार पर उपयोगकर्ता के अनुकूल मोबाइल ऐप बनाता है। हमारे डेवलपर्स एंड्रॉइड, आईपैड, आईफ़ोन और विंडोज़ मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट जैसे कई-प्लेटफार्मों के लिए सोलुशन प्रदान कर सकते हैं।

वास्तव में, आउटसोर्सिंग के लाभ लागत-प्रभावशीलता से कई और हो सकते हैं। आंकड़ों के अनुसार, मोबाइल ऐप डेवलपमेंट को आउटसोर्स करने से आपको लागत में 75% तक की कटौती करने में मदद मिल सकती है। खैर, लागत में कटौती की सुविधा के कारण 59% व्यवसाय पहले से ही आउटसोर्सिंग कर रहे हैं।

हम अनुभव से संचित प्रतिभा और विशेषज्ञता के साथ मोबाइल ऐप डेवलपमेंट सेवाएं प्रदान करते हैं। हम अत्यधिक विश्वसनीय डेटा पर काम करते हैं जो ब्रांड को अधिकतम प्रचार करता है। विशेष रूप से हमें अच्छे प्रदर्शन से संतुष्टि की भावना भी देता है। हमारी मोबाइल ऐप डेवलपमेंट सेवाओं में एंड्रॉइड ऐप डेवलपमेंट, आईपैड ऐप डेवलपमेंट, यूआई/ यूएक्स डिज़ाइन, आईफ़ोन ऐप डेवलपमेंट, क्रॉस प्लेटफ़ॉर्म मोबाइल ऐप डेवलपमेंट शामिल हैं; तथा सपोर्ट और मेंटेनेंस।

ओजेसीटी डीजीकोम कैसे मदद करेगा

हम यूआई/ यूएक्स डिज़ाइन, विकास, परीक्षण और परिनियोजन के लिए अनुभवी आईओएस डेवलपर्स की एक टीम के साथ आईओएस ऐप्स बनाने में विशेषज्ञ हैं; और विभिन्न धाराओं को पूरा करते है। यूआई/ यूएक्स डिज़ाइन और विकास ओजेसीटी डीजीकोम – भारत में एक कस्टम मोबाइल ऐप डेवलपमेंट कंपनी द्वारा मुख्य सेवाओं में से एक है।

समर्पित मोबाइल ऐप डेवलपर्स की हमारी टीम आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगी और आपको सही परिणाम प्रदान करेगी। सच तो ये है कि हम सुनिश्चित करते हैं कि आपका मोबाइल एप्लिकेशन उद्योग के मानकों से अपडेट है। हम शीर्ष मोबाइल ऐप डेवलपमेंट एजेंसी में से एक हैं। वास्तव मे, हमारी मोबाइल ऐप डेवलपमेंट सेवाओं की टीम सुरक्षा सेवाओं के साथ आपके द्वारा विकसित समाधान के संबंध में सभी प्रश्न हल कर सकते है।

हम समझ गए कि क्यों आउटसोर्सिंग मोबाइल ऐप डेवलपमेंट सेवाओं को अनुकूलित करें।

इसी तरह ओजेसीटी डीजीकोम के संपर्क में रहें और अपने कुशल प्रोफेशनल का लाभ प्राप्त करें। अपने ग्राहक की नज़र में अधिक दृश्यता प्राप्त करने के लिए अपने मूल एप्लिकेशन विकसित करें। अंत में अपने व्यवसाय को आर्थिक रूप से बढ़ावा दें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *