एक समय था, जब आपने एक वेबसाइट की योजना बनाई थी, इसे डिज़ाइन किया और फिर इसे और अधिक दृश्यता बढ़ाने पर काम किया। लेकिन आज एसइओ वेबसाइट विकास का अभिन्न अंग बन गया है। सर्च इंजन रैंकिंग के शीर्ष पर अपनी वेबसाइट लाने की प्रक्रिया एक समय लेने वाली और निरंतर है। आपको अपनी वेबसाइट पर लगातार नई कंटेंट को अपडेट करने, अपनी साइट को ऑनलाइन मार्केट करने और अपनी वेबसाइट पर ट्राफ़िक बढ़ाने के लिए एक रास्ता ढूंढने की आवश्यकता है। स्टेटिस्टा के अनुसार, ई-कॉमर्स सत्रों में 65% सर्च  ट्रैफ़िक उत्पन्न हुआ, 33% आर्गेनिक सर्च के माध्यम से और शेष 32% भुगतान सर्च के माध्यम से हुआ। यह इंगित करता है कि व्यवसाय  में वृद्धि देखने के लिए एसईओ और ऑनलाइन विपणन सेवाओं का होना आवश्यक है। इस ब्लॉग से जानते है कि एसईओ और ऑनलाइन मार्केटिंग सेवाओं को क्यों आउटसोर्स करना चाहिए?

लाखों और अरबों लोग अब ऑनलाइन माध्यम पर काम हैं। अनगिनत लोग वेब से जुड़ने के लिए सेल फोन का उपयोग कर रहे हैं। आपको एहसास होगा कि निजी कंपनियां अपनी ऑनलाइन उपस्थिति में सुधार करने के लिए वर्तमान डिजिटल प्रवृत्ति का दुरुपयोग करने के लिए छटपटा रही हैं। लेकिन, यह देखा गया है कि कई निजी फर्म अपनी वेबसाइट को बनाने से ही परे हैं।

अगर किसी भी तरह से आप अपनी इंटरनेट मार्केटिंग एजेंसी से व्यापार करना चाहते हैं, तो आपको समझना होगा कि आपको सफल होने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वियों से थोड़ा अलग काम करने की आवश्यकता है। आजकल निरंतर इंटरनेट के कारण हर व्यक्ति किसी भी उत्पाद और सेवाओं के बारे में जानकारी खोजने के लिए सर्च इंजन का उपयोग करता है। यह इंगित करता है कि आपको सर्च इंजन परिणाम पृष्ठ के शीर्ष पर रैंक करने के लिए सर्च इंजन से अधिक परिचित होना चाहिए।

एसईओ सेवाएँ

अच्छी एसईओ सेवा आपकी वेबसाइट पर अधिक ट्राफ़िक उत्पन्न करने में मदद कर सकती है, जिससे दृश्यता और बिक्री बढ़ जाती है। ऑनलाइन दुनिया में इस तरह के विस्तार तथा अद्वितीय और सुसंगत वेब पेज अनुकूलन के लिए एसईओ विशेषज्ञों को नियुक्त करने की आवश्यकता है।

लेकिन जब उम्मीदों की बात आती है, तो कंपनी में फाइनेंस और मानव संसाधन संभालना एक कठिन चुनौती बन जाती है जब एसईओ पर सफल होने की कोशिश चल रही हो। यह कंपनियों द्वारा चीजों को तेजी से और कम लागत में पूरा करने के लिए बाहरी सहायता चुनने का कारण हो सकता है।

व्यापार से संबंधित किसी भी चीज की आउटसोर्सिंग करने पर हमेशा कुछ हिचकिचाहट और चिंता होती है क्योंकि आपको तीसरे पक्ष के साथ उस विश्वास को विकसित करने की आवश्यकता होती है। यह चिंता वाजिब है, हालांकि इसका तात्पर्य यह है कि इस पर विचार करनेवाली किसी भी कंपनी को कोई योग्य और पेशेवर एसईओ कंपनी से संपर्क करना चाहिए।

नीचे दिए गए कथन से आपको दुविधा में पड़ने से मदद मिल सकती है कि आपको एसईओ और ऑनलाइन मार्केटिंग सेवाओं को आउटसोर्स क्यों करना चाहिए?

ओजेसीटी डीजीकोम: एक समर्थ एसईओ मार्केटिंग सेवा प्रदाता

भारत में समर्थ मुताबिक स्थानीय एसईओ आउटसोर्सिंग सेवाओं का मुख्य लाभ यह है कि आप अन्य तनाव से मुक्त रह सकते हैं और अपनी व्यावसायिक गतिविधियों के अन्य उत्पादक भागों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जैसेकि वेब पेज के लिए कंटेंट या विज्ञापन बैनर या नया प्लग-इन है।

कोलोरवीसलने एक सर्वेक्षण में बताया गया कि 72% व्यापार मालिकों ने महसूस किया कि एसईओ रणनीतियों को लागू करने से इसकी दृश्यता पर सीधा प्रभाव पड़ा। विशेष रूप से, यदि आपके पास पर्याप्त मात्रा में ट्राफ़िक है, तो ओजेसीटी डीजीकोम, सबसे अच्छी एसईओ अनुकूलन कंपनियों में से एक होने के कारण आपको पूर्ण डिजिटल मार्केटिंग रणनीति बनाने में मदद कर सकता है। ओजेसीटी डीजीकोम के विशेषज्ञता के क्षेत्र में कीवर्ड रणनीति, लीड जेनरेशन और कंटेंट मार्केटिंग रणनीति, प्रति क्लिक विज्ञापन, सोशिअल मीडिया मार्केटिंग, वीडियो मार्केटिंग, फेसबुक विज्ञापन कैंपेन, इनबाउंड मार्केटिंग और निश्चित रूप से ऐप स्टोर ऑप्टिमाइज़ेशन शामिल हैं।

हम एक सम्मानित एसईओ सेवा प्रदान करती कंपनी हैं जो व्यवसायों को उनकी ऑनलाइन उपस्थिति का विस्तार करने, लीड बढ़ाने और धनराशि बढ़ाने में मदद करती हैं। हमारी एसईओ तकनीकें आपके व्यवसाय में सफलता प्राप्त करने में मदद कर सकती हैं, ताकि आप पहले से ही कंटेंट और ट्राफ़िक में तेज़ी से परिणाम प्राप्त करना शुरू कर सकें। हम ऑन-लोकेशन प्रशंसापत्र से लेकर एनिमेशन, मोशन ग्राफिक्स से लेकर वीडियो ब्लॉग तक बहुत कुछ प्रदान करते हैं। हमारी वीडियो मार्केटिंग सेवाएं आपको सम्मोहक और सबसे यादगार तरीकों से लक्षित दर्शकों तक पहुंचने के नए पहलुओं को खोजने में मदद करती हैं।

ओजेसीटी डीजीकोम से एसईओ सेवा

हमारी टीम आपके प्रतिद्वंद्वियों के साथ आपकी वेबसाइट का गहन विश्लेषण करेगी। कीवर्ड और टैग का उपयोग करके एसईओ के अनुकूल कंटेंट दे सकती है। फिर हम आपके उत्पादों का विज्ञापन करेंगे और प्रति क्लिक विज्ञापन सेवाओं के साथ दर्शकों तक पहुँचेंगे। इन सभी सकारात्मक संभावनाओं से, ओजेसीटी डीजीकोम आपके मोबाइल एप्लिकेशन को ऐप स्टोर के सर्च परिणामों को उच्च रैंक में लाने के लिए अनुकूलित करता है। आपका ऐप किसी ऐप स्टोर के सर्च परिणामों में जितना ऊंचा होगा, उतना ही संभावित दर्शको को दिखाई देगा। इस प्रकार, आउटसोर्सिंग सेवाएं न केवल रैंकिंग, सामर्थ्य के लिहाज से, बल्कि सीमित समय में गुणवत्ता के काम के लिए भी फायदेमंद हैं। ओजेसीटी डीजीकोम इन सभी परिणामों को प्राप्त करने के लिए भारत में सर्वश्रेष्ठ एसईओ प्रदाता में से एक साबित हो सकता है।

ये प्रमुख कारण हैं, आपको एसईओ और ऑनलाइन मार्केटिंग सेवाओं को आउटसोर्स करने के लिए क्यों चुनना चाहिए?

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *