क्वॉलिटी अस्योरैंस सॉफ्टवेयर उत्पादों या सेवाओं की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए एक संगठन द्वारा ग्राहकों को प्रदान की जानेवाली प्रक्रिया है। यह कार्यपद्धति मुख्य रूप से सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट प्रक्रिया में सुधार और गुणवत्ता मानकों के अनुसार इसे प्रभावी बनाने पर केंद्रित है। इस शब्द को लोकप्रिय रूप से क्यूए परीक्षण के नाम से जाना जाता है।आइए उन कारणों के बारे में बात करें कि आपको ओजेसीटी डीजीकोम से क्यूए परीक्षण का आउटसोर्सिंग क्यों करना चाहिए।

दूसरे शब्दों में क्यूए परीक्षण उत्पाद या सेवाओं को विकसित करते समय उच्च स्तर की गुणवत्ता सुनिश्चित करता है। क्यूए में प्लान, डू, चेक और एक्ट जैसे आम चरण शामिल हैं। कुछ साल पहले उपयोगकर्ता केंद्रित प्रौद्योगिकी का ट्रेंड असंभव था। मौजूदा उभरती हुई तकनीक में देव ओपस, क्लाउड और अजाईल के उपयोग ने पहले के दिनों की तुलना में परीक्षण पहलुओं को भी बदल दिया है। विश्व गुणवत्ता रिपोर्ट 2018-19 के अनुसार, एंड-यूज़र संतुष्टि ही क्यूए प्राथमिकता बन गई है।

यही कारण है कि अच्छे सॉफ्टवेयर क्यूए परीक्षण उपक्रमों के लिए व्यवसाय-मूल बन गया है। आवश्यक संपत्ति की मदद से व्यवसाय की देखभाल करना जरुरी है। अंतिम परीक्षण परियोजना में समस्याओं और त्रुटियों को कम करने के बावजूद, क्यूए सॉफ्टवेयर परीक्षण सेवाओं को साथ रखना बहुत महंगा होगा। पहले, आउटसोर्सिंग को खर्चों को कम करने के लिए इस्तेमाल किया गया था, अब बेहतर व्यावसायिक परिणामों को पूरा करने के लिए क्यूए परीक्षण आउटसोर्सिंग एक प्रभावी तरीका बन गया है।

क्यूए परीक्षण सेवाओं की आउटसोर्सिंग के लिए ओजेसीटी डीजीकोम के लाभ

ओजेसीटी डीजीकोम आईटी एप्लिकेशन में सुधार करने के लिए परीक्षण इंजीनियरों की एक अनुभवी टीम के साथ सर्वश्रेष्ठ ऑफ़शोर सॉफ्टवेयर परीक्षण कंपनी है। हमारे सॉफ्टवेयर परीक्षण आउटसोर्सिंग सेवा में अप्लीकेशन परीक्षण, बग रिपोर्टिंग और प्रबंधन, कार्यात्मक और गैर-कार्यात्मक परीक्षण, मैनुअल परीक्षण, प्रदर्शन और सुरक्षा परीक्षण तथा परीक्षण केस भी शामिल हैं।

क्वॉलिटी दृष्टिकोण के साथ हमारे सॉफ्टवेयर क्यूए आउटसोर्सिंग सेवा विशेषज्ञ आपको विभिन्न प्रकार की वेब परीक्षण सेवाओं पर बेहतर परिणाम प्रदान कर सकते हैं। हम आपको वेबसाइट पर आनेवाले बग की हमारी बग रिपोर्टिंग और प्रबंधन सेवाओं से रिपोर्ट प्रस्तुत कर सकते हैं। क्वॉलिटी अस्युरन्स कंपनी से आउटसोर्सिंग सेवाओं का मतलब है कि आप बाजार में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी संसाधनों से काम का लाभ उठा सकते हैं। यह निष्पक्ष परीक्षण त्रुटियों की पहचान करने में मदद करेगा।

हमसे आउटसोर्सिंग क्यूए संसाधनों का मतलब यह है कि आप कंपनी के अन्य विभागों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। हम सॉफ्टवेयर के प्रत्येक फ़ंक्शन को सत्यापित करते हैं और आवश्यकताओं के अनुसार कार्यात्मक, गैर-कार्यात्मक परीक्षण से प्रदर्शन, प्रयोज्य, विश्वसनीयता और परियोजनाओं के पहलुओं को भी सत्यापित करते हैं।

हम यह मानते हैं कि मैनुअल सॉफ़्टवेयर परीक्षण सॉफ़्टवेयर एप्लिकेशन में बग्स को खोजने में मदद करता है। हम आपकी वेबसाइट या ऐप के लिए मैनुअल परीक्षण के साथ क्वॉलिटी अस्युरन्स सेवाएं प्रदान करते हैं। जब आपके पास कम समय अंतराल में परियोजना को पूरा करने का दबाव होता है, तो ओजेसीटी डीजीकोम की क्यूए आउटसोर्सिंग सेवा को चुनना फायदेमंद होगा। हमारे क्यूए परीक्षण सेवाओं के विशेषज्ञ सॉफ्टवेयर प्रोग्राम को निष्पादित करने के दौरान कैसे व्यवहार करेंगे, इसके बारे में बताएंगे। आउटसोर्सिंग क्यूए आपके बजट में काम कर सकता है।

हमारी सॉफ़्टवेयर परीक्षण सेवाएँ क्लाइंट को सहायता प्रदान करेंगी कि उनका उत्पाद अच्छी तरह से कार्य कर रहा है। ये प्रमुख कारण हैं कि आपको ओजेसीटी डीजीकोम से आउटसोर्सिंग क्यूए परीक्षण पसंद करना चाहिए।

आगे पढ़े:

आउटसोर्सिंग वेब डिज़ाइन सेवा व्यवसाय को बढ़ाने में कैसे मदद करती है

सॉफ्टवेयर आउटसोर्सिंग व्यवहार्य क्यों है?

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *