जैसेकि मोबाइल गेम अधिक लोकप्रिय हो रहे हैं, हर कोई केवल उन्हें खेलना नहीं लेकिन बनाना भी चाहते हैं। वर्षों तक वीडियो गेम ने युवाओं का ध्यान खींचा; अब इसने मोबाइल गेम्स का रूप भी ले लिया है। लगभग हर पीढ़ी द्वारा उपयोग किए जा रहे स्मार्ट फोन के उदय से, मोबाइल गेम्स के उपयोगने मनोरंजन व्यवसाय में कोई कसर नहीं छोड़ी है। न्यूज़ू रिसर्च के अनुसार, मोबाइल गेमिंग के सबसे बड़े क्षेत्र का अनुमान 63.2 बिलियन डॉलर, वैश्विक खेल बाजार का 47% था। इसी से मोबाइल गेम डेवलपमेंट का विकास हुआ। आइए समझते हैं कि गेम डेवलपमेंट आउटसोर्सिंग गेम डेवलपमेंट सेवाएं कैसे प्रदान करता है।

मूल रूप से, गेम डेवलपमेंट एक कला है। गेम बनाने में डिजाइनिंग, डेवलपमेंट, गेम को पब्लिश करने जैसे चरण शामिल हैं। इसमें कॉन्सेप्ट जनरेशन, डिज़ाइन, बिल्ड, टेस्ट और स्टोरी, कैरेक्टर, ऑडियो, आर्ट, लाइटिंग आदि प्रक्रिया भी शामिल है। ये चरण जब एक साथ जुड़ जाते हैं तो गेम की नई दुनिया बन जाती है। इन सभी प्रक्रिया को संकलित करने के बाद ही गेम डेवलप किया जा सकता है। उसीके साथ, जब आप गेम डेवलप करने के बारे में सोचते हैं, तो आपको इसके मैकेनिक, पुरस्कार, खिलाड़ी की भागीदारी, स्तर के डिजाइन के बारे में पता होना चाहिए।

व्यावसायिक रूप से, उपरोक्त सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए गेम डेवलप  करना महंगा काम है। हालांकि, छोटे मोबाइल गेम डेवलपर्स छोटे बजट के साथ गेम बनाने का प्रबंधन करते हैं। गेम डेवलपमेंट कंपनी को समय की पाबंदी के साथ पूरी गेम डेवलपमेंट प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आवश्यक कार्यबल को लेने की आवश्यकता है; चाहे यह पीसी या डेस्कटॉप, एंड्रॉइड, आईपेड या आईओस के लिए हो। गेम डेवलपमेंट सेवाओं को आउटसोर्स करके इन बाधाओं को मिटाया जा सकता है। ओजेसीटी डीजीकोम  – सबसे अच्छे गेम डेवलपमेंट सेवा प्रदाता में से एक है।

आउटसोर्सिंग के लिए ओजेसीटी डीजीकोम के बारे में सोचने का कारण

आउटसोर्सिंग विभिन्न पहलुओं में कंपनी को विकसित करने में मदद करता है, पहला और सबसे महत्वपूर्ण मूल्य धनराशि है। कुछ बेहतरीन मोबाइल गेम डेवलपर्स के साथ ओजेसीटी डीजीकोम; गेम को प्रभावी तरीके से विकसित करने में मदद कर सकता है। यह नए कर्मचारियों को काम पर रखने के बजाय बेहतर कार्य प्रदान करने में मदद करेगा। नई प्रतिभाओं की भर्ती में, उन्हें प्रशिक्षण देने में तथा उन्हें साक्षात्कार कराने में बहुत समय लगेगा। लेकिन आउटसोर्सिंग सेवा उस बोझ को भी कम कर सकती है।

ओजेसीटी डीजीकोम – आगामी भारतीय गेम डेवलपमेंट कंपनी में से एक होने के नाते, हम उत्साही गेम डेवलपर्स, कलाकारों और डिजाइनरों की एक टीम को आउटसोर्सिंग करके आपकी कंपनी की सेवा कर सकते हैं; जो आपको सफल गेम बनाने में मदद करेगा। हम 2डी और 3डी, एंड्रॉइड, मोबाइल, डेस्कटॉप और पीसी के साथ फेसबुक गेम डेवलपमेंट, आईओएस और आईपैड गेम डेवलपमेंट, मल्टीप्लेयर गेम डेवलपमेंट साथ में यूनिटी 3डी और विंडो गेम डेवलपमेंट, गेम आर्ट, फैंटेसी स्पोर्ट और रियल मनी गेम डेवलपमेंट है।

हम 2डी और 3डी गेम के लिए नवीनतम गेम डेवलपमेंट सॉफ्टवेयर प्रदान करते हैं। हमारे प्रतिभाशाली एंड्रॉइड गेम डेवलपर्स सभी सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (एसडीके) पर मीडिया एपीआई, सिक्योरिटी आर्किटेक्चर जैसे डेवलपमेंट टूल से अच्छी तरह वाकिफ हैं। हम आईफोन और आईओएस जैसे उपकरणों के लिए गेम ऐप डिज़ाइन करते हैं।

हम मोबाइल ऐप और वेब डेवलपमेंट सोल्यूशन के लिए सुव्यवस्थित फैंटेसी स्पोर्ट्स सॉफ्टवेयर सोल्यूशन भी प्रदान करते हैं। मोबाइल या डेस्कटॉप में रियल मनी गेम ऑनलाइन की लोकप्रियता के साथ, हम यूनिटी की रियल-टाइम गेम डेवलपमेंट को डिजाइन करने, विकसित करने और विपणन करने का समाधान प्रदान करते हैं।

जब आप हमें अपनी पूर्वा अपेक्षाएँ देते हैं, तो हम ऐसे काम करना शुरू करते है की जैसे यह तुरंत करना है। इस तरह से ओजेसीटी डीजीकोम आउटसोर्सिंग गेम डेवलपमेंट सेवाएं प्रदान करता है।

आगे पढ़े:

वेबसाइट डेवलपमेंट सेवाओं के लिए ओजेसीटी डीजीकॉम को चुने।

क्यों आउटसोर्सिंग मोबाइल ऐप डेवलपमेंट सेवाओं को अनुकूलित करें?

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *